कप्तान शिखर धवन ड्रेसिंग रूम में सबको खड़ा कर पूछा- कौन हैं हम

0
222

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल सीरीज 3-0 से क्लीनस्वीप के बाद टीम इंडिया ने ड्रेसिंग रूम में जमकर जीत का जश्न मनाया। कप्तान शिखर धवन ने सभी को खड़ा होने के लिए कहा और फिर पूछा यह सवाल।

भारतीय क्रिकेट टीम ने 39 साल के इतिहास में पहली बार वेस्टइंडीज में किसी वनडे सीरीज में क्लीनस्वीप किया है। कपिल देव, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली जैसे दिग्गज कप्तान भी जो नहीं कर सके वह कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन ने कर दिखाया। रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गजों के बिना टीम इंडिया ने यह तीन मैचों की सीरीज खेली और इसमें क्लीन स्वीप कर इतिहास रच डाला। इस ऐतिहासिक जीत का सेलिब्रेशन भी साधारण नहीं था। ड्रेसिंग रूम में हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान शिखर धवन ने युवा क्रिकेटरों की जमकर तारीफ की। धवन ने कहा कि जिस तरह से पूरी सीरीज में बैटिंग और बॉलिंग यूनिट ने शानदार प्रदर्शन किया, वह देखना शानदार था।

ADVT

धवन ने अपनी स्पीच खत्म करने के साथ ही टीम के सभी साथियों को खड़े होने के लिए कहा। शिखर ने कहा कि मैं पूछूंगा ‘हम कौन हैं?’ और सब लोग एकसाथ बोलेंगे ‘चैंपियन’

टीम इंडिया ने पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। पहले दो मैच काफी करीबी रहे लेकिन तीसरा और आखिरी मैच टीम इंडिया ने आसानी से अपने नाम कर लिया। सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में शुभमन गिल और शिखर धवन क्रम से पहले और दूसरे नंबर पर रहे, जबकि शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा विकेट लिए, दोनों ने सात-सात विकेट चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here